October 31, 2020

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल हुए कोरोना पॉजिटिव, उनके साथ पूरे मंत्री हुए क्वारंटीन

इतना समय हो गया है पर ये कोरोना वायरस कम होने का नाम ही नहीं ले रहा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड से एक बड़ी खबर आई है शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी पूर्व विधायक अमृता रावत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब खुद सतपाल महाराज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है. यही नहीं महाराज का बेटा, बहु समेत 22 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इस रिपोर्ट के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है क्योंकि शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित कैबिनेट बैठक में सतपाल महाराज भी शामिल हुए थे और इस बैठक में स्वयं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल थे. इतना ही नहीं महाराज ने इसके बाद पर्यटन विभाग की बैठक में भी शिरकत की थी.
अब बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि क्या महाराज के कैबिनेट सहयोगियों समेत उनसे मिलने वाले तमाम लोग भी क्‍वारंटाइन किए जाएंगे. प्रोटोकॉल तो यही कहता है. अगर प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत पालन किया गया तो सरकार और शासन में बैठे उन सभी अफसरों के भी सैंपल लिए जा सकते हैं जो कैबिनेट से लेकर पर्यटन विभाग की बैठक में शामिल थे.
देश का ये पहला मामला है जब पूरी सरकार ही कोरोना की चपेट में आ गई हो. महाराज की कोरोना रिपोर्ट आते ही शासन में हाईलेवल कमेटी की बैठक शुरू हो गई है
शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था.।
फिलहाल रविवार सुबह अमृता रावत को ऋषिकेश एम्स में भर्ती करा दिया गया. बता दें इसके साथ ही सतपाल महाराज समेत 42 लोगों को सैंपल लेने के बाद इंस्टीट्यूशनल क्‍वारंटाइन कर दिया गया है.।
प्रिया झा

Facebook Comments