December 4, 2020

31 मई को आपके साथ क्या होने वाला है? जानिए अपना भविष्य

 

मेष
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दिन की शुरुआत में आप अपनी लव लाइफ को एंजॉय करेंगे और आप की इनकम ठीक-ठाक रहेगी लेकिन दोपहर बाद स्थिति में परिवर्तन होगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। थोड़ी मानसिक चिंताएं हो सकती हैं। खुद की सेहत का ध्यान रखें। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। लेकिन हो सकता है काम के दबाव में आज आप अत्यधिक तनाव महसूस करेंगे। आपके लिए कुछ चीजें थोड़ी मुश्किल नजर आएगी लेकिन चिंता न करें परिस्थितियां जल्दी ही आपके पक्ष में बदल सकती हैं। आप अपने काम के साथ-साथ दूसरों की मदद भी कर सकोगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन में भी आज अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक- 7

वृष
आपके लिए आज का दिन बाद अच्छा रहेगा। परिवार के साथ साथ अपनी निजी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। किसी संपत्ति को खरीदने का विचार बना सकते हैं। संतान से प्रेम रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्यार से भरपूर रहेगा। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। व्यवसाय में सफलता मिलेगी , कुछ नए अफसर मिल सकते है और धन लाभ के भी पुरे योग बन रहे है।
शुभ रंग- नीला
शुभ अंक-3

मिथुन
आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। यात्रा पर जाने से बचें। दोपहर बाद अपने परिवार वालों के साथ वक्त बिताएंगे। घर की जिम्मेदारियों को समझेंगे। काम के सिलसिले में आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी तभी आपको सफलता मिलेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। किसी भी तरह की समस्याओ से मुक्त रहेगा। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन अच्छा है। आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा। आज कुछ नए काम आपको अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं और आपको किसी ऐसे इंसान से मिलने का भी मौका मिल सकता है, जिसके लिए आप लंबे समय से सोच रहे थे।
शुभ रंग- नारंगी
शुभ अंक-3

कर्क
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज का दिन कुछ लोगों के लिए प्रोफेशनल तौर पर बहुत लाभकारी रहने वाला है। धन की बढ़ोतरी होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। खर्चों में कमी आएगी। काम के सिलसिले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा मेहनत करें और दूसरों के मामलों में दखलंदाज़ी ना करें। कार्यस्थल पर कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी या तरक्की मिल सकती है। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। एक दूसरे से प्रेम पूर्ण स्थिति में रहेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अच्छे समाचारों की प्राप्ति होगी। आपके प्रिय से आप की निकटता बढ़ेगी।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक-3

सिंह
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे अपनी खुद की कार्य क्षमता को मजबूती देने के लिए आप और कुछ बड़ा सोचेंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी और खर्चे लिमिट में रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण स्थितियों में रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अपने प्रिय पर किसी बात को लेकर संदेह हो सकता है। अच्छा यही होगा कि आपसी बातचीत से मामले निपटाएं। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। अगर कुछ लोग अपने लिए कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते है तो किसी काम में देरी ना करे आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रह सकता है।
शुभ रंग- बैंगनी
शुभ अंक-1

कन्या
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दोपहर तक आप थोड़े चिंतित रहेंगे। कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन जैसे-जैसे दोपहर होगी आपकी स्थिति में मजबूती आती जाएगी। रुका हुआ पैसा भी आज मिल सकता है। आज काम के सिलसिले में अपनी बुद्धि का प्रयोग करें। अच्छे नतीजे हाथ लगेंगे। नौकरी में आपको नए लोगों के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। व्यवसाय में अच्छे अफसर प्राप्त होंगे। गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। इनकम बढ़ेगी और प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी आज का दिन आरामदायक रहेगा।
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक-6

तुला
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। दोपहर तक आपकी स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन दोपहर बाद इनकम में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं और आपके खर्चे बढ़ जाएंगे। खर्चे इतने ना बढ़ें कि आपको बाद में समस्या हो इसलिए अभी से वित्त का नियंत्रण करें। सेहत के मामले में दिन कमजोर रहेगा। इसलिए खान-पान पर ध्यान दें। परिवारिक जिम्मेदारियों को निभाएंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अपने प्रिय के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। लेकिन आज आपको कुछ अच्छे अवसर मिलने के संकेत भी हैं। लेकिन, इन अवसरों को पाने के लिए आपको कुछ अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है।
शुभ रंग- चांदी
शुभ अंक-7

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आप अपने काम में पूरी ईमानदारी से अपना योगदान देंगे और दोपहर बाद आपकी इनकम में जबरदस्त तेजी आएगी। व्यापार में लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। व्यापार के सिलसिले में यात्राओं को फिलहाल टाल दें। गृहस्थ जीवन प्रेम से भरपूर रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसके बावजूद आप दोनों का एक दूसरे पर भरोसा बना रहेगा। परिवार में आपको किसी का विरोध झेलना पड़ सकता है। इन परिस्थितियों का धैर्य और शांति के साथ सामना करें, सारी बातें अपने आप सुलझ जाएंगी।
शुभ रंग- सुनहरा
शुभ अंक-2

धनु
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक से काम के सिलसिले में कुछ अच्छे नतीजे देखने को मिलेंगे। कुछ ऐसी स्थितियां बनेंगी जिनकी आपको उम्मीद नहीं थी लेकिन वह आपके फायदे में रहेंगे इसलिए आप खुश रहेंगे। मन हर्षित होगा। परिवार में भी हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अपने प्रिय को खुश करने के लिए काफी कोशिशें करनी पड़ेंगी। आपके खर्चे बढ़ेंगे लेकिन इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी। जिससे आर्थिक स्तिथि में कोई दिक्कत नहीं आएगी। लेकिन अगर आप दूसरों के भरोसे रहे तो आपको असफलता का सामना करना पड़ सकता है।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ अंक-9

मकर
आपके लिए आज का दिन ठीक रहेगा। दोपहर तक थोड़ा सावधानी बरतें। कोई बड़ा काम हाथ में ना लें। दोपहर बाद स्थितियों म परिवर्तन होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। प्रेम जीवन में रोमांस रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी आज काफी अच्छा रहेगा। आप अपने रिश्ते की मजबूती को समझेंगे और एक दूसरे का साथ देकर पारिवारिक गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। सेहत सामान्य रहेगी। निवेश के लिए दिन अच्छा है। व्यवसाय कर रहे लोग आज सावधानी बरते , कोई अनहोनी हो सकती है।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक-4

कुंभ
आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। दोपहर तक का समय पूरी तरह से आपके पक्ष में दिखाई देगा जिससे कार्यो में सफलता मिलेगी लेकिन दोपहर बाद कोई बड़ा काम हाथ में ना लें। इनकम में गिरावट आ सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। बेवजह की चिंता परेशान कर सकती हैं। गृहस्थ जीवन शांति पूर्ण रहेगा। एक दूसरे के साथ समय बिताना अच्छा लगेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज सितारों का साथ मिल सकता है, इसलिए अगर आप कुछ नया करना चाहते हैं तो आज से शुरुआत कर दें।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ अंक-1

मीन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज किसी भी मामले में आपको निराशा हाथ नहीं लगेगी। धन लाभ होने के भी संकेत हैं। व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको सुदूर क्षेत्रों से भी लाभ होगा लेकिन नौकरी पेशा लोगों को आज अपना ज्यादा पसीना बहाना पड़ेगा और उसके अनुपात में आपको फल थोड़ा कम ही मिलेगा। फिर भी हिम्मत ना हारें। काम और मेहनत करते रहें। कामकाज में किए गए प्रयास सफल होंगे। व्यवसाय में अच्छे नतीजे हाथ लगेंगे। रुका हुआ पैसा भी आज मिल सकता है। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा चलेगा।
शुभ रंग- भूरा
शुभ अंक-8

Facebook Comments