March 9, 2021

21 मई को आपके साथ क्या होने वाला है? जानिए अपना भविष्ये

 

मेष
आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा कामकाज में सफलता मिलेंगी। आज का दिन अपने जीवनसाथी और स्वयं के साथ बिताना पसंद करेंगे। काम के सिलसिले में आपको आज थोड़ा सावधान रहना होगा। प्रेम जीवन में तनावपूर्ण स्थितियों का निर्माण हो सकता है इसलिए सावधानी बरतें। व्यवसाय करने वाले लोगो का आज काम में मन नहीं लगेगा। पुराने किये हुए निवेश से आज धन लाभ होने की सम्भवना हैं। उतना ही काम करें जितनी ज़रुरत हो, उससे अधिक आपकी सेहत और निजी जीवन दोनों पर नकारात्मक असर डालेगा।
शुभ रंग: पीला ,
शुभ अंक: 3

वृष
आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा क्योंकि आप बीमार पड़ सकते हैं। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में कुछ तनावपूर्ण स्थितियां बनेंगी और जीवनसाथी काफी गुस्से में हो सकता है इसलिए सोच समझकर ही कोई बात कहें। आपका प्रेम जीवन काफी बेहतर तरीके से चलेगा। काम के सिलसिले में सफलता मिलेगी जिससे आपका मन काफी खुश रहेगा और आपको पारिवारिक जीवन में भी हर्ष होगा।
शुभ रंग: नीला ,
शुभ अंक: 1

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा, उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें।सेहत के प्रति लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है और आप बीमार पड़ सकते हैं। इनकम में बढ़ोतरी होगी और आपके प्रेम जीवन में भी खुशी रहेगी। इसके अलावा दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां पहले के मुकाबले अच्छी हो जाएंगी और आप अपने वैवाहिक सुख को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेंगे। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे। आज आपका पूजा-पाठ में मन लगेगा।
शुभ रंग: कला ,
शुभ अंक: 2

कर्क
आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रह सकता है इसलिए थोड़ा सावधानी बरतें और शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनावपूर्ण स्थितियां बनेंगी। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। किसी मामले में लोग आपके सलाह ले सकते हैं। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन शानदार होगा और आप अपनी ओर से सबको खुश रखने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। कामकाज के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे।
शुभ रंग: हरा ,
शुभ अंक: 8

सिंह
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा और भाग्य का सितारा बुलंद होने से कार्यो में सफलता मिलेगी । लेकिन आप जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन, ऐसा करना आपके करियर के लिए हानिकारक हो सकता है।गृहस्थ जीवन में आज बेहतर समय रहेगा और आपका जीवन साथी पूरी तरह से खुश रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उनके लिए भी दिन काफी बेहतर रहेगा और आपका प्रिय सामाजिक तौर पर आगे बढ़ने की दिशा में कोई पहल करेगा। स्वास्थ्य बेहतर होगा और आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होगी।
शुभ रंग: गुलाबी ,
शुभ अंक: 4

कन्या
आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा और मानसिक तनाव में बढ़ोतरी होगी। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा और सामान्य गतिविधियों में समय लगेगा। परिवार का वातावरण भी आज कुछ अशांत रह सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन अपने विरोधियों से सतर्क रहें। काम के सिलसिले में ज्यादा ध्यान देकर काम करना होगा और मेहनत करनी होगी। मित्रों से मेलजोल करने का मौका मिलेगा फिर भी मन में एक खालीपन सा महसूस हो सकता है। आज कुछ नाय अवश्य सीखें। थोड़ा समय मेडिटेशन में बिताएं, इससे आपके मन को शान्ति मिलेगी।
शुभ रंग: सफ़ेद ,
शुभ अंक: 3

तुला
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन आज आप किसी ऐसे मामले से उलझ सकते हैं, जिसका समाधान मिलने में काफी परेशानी हो सकती है। सेहत में सुधार होगा और आप अपने अंदर नयापन महसूस करेंगे। परिवार में लड़ाई झगड़ा होने की संभावना है और परिवार में किसी बुजुर्गों की तबीयत भी बिगड़ सकती है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। यदि आप विद्यार्थी हैं तो पढ़ाई के लिए बेहतर दिन है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज काफी अच्छे नतीजे हासिल होंगे। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है। व्यापार में लाभ हो सकता है। आपकी स्थिति मजबूत होगी और साथ काम करने वाले लोग आपके प्रशंसा करेंगे।
शुभ रंग: नारंगी ,
शुभ अंक: 1

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन बेहद खुशनुमा रहेगा। परिवार में कुछ अच्छी बातें होंगी और लोग एक दूसरे से प्रेम का भाव रखेंगे। आप प्रेम जीवन जी रहे हैं तो आपको सुखद नतीजे प्राप्त होंगे। आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव के बावजूद स्थितियां काफी बेहतर रहेंगी और संतान से सुख मिलेगा। कामकाज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने कि आवश्यकता है। यदि कोई काम नहीं चल रहा तो उसे नए नज़रिये से देखने कि ज़रुरत है। आपको अपने काम पर भरोसा रखना होगा
शुभ रंग: बैगनी ,
शुभ अंक: 9

धनु
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा और आपको अच्छे फल प्रदान करेगा। आपको आपके परिवार वाले कोई खुशखबरी दे सकते हैं। सोशल मीडिया से आपको कोई सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार का वातावरण ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने काम में पूरी मेहनत से भाग लेंगे जिससे आपको सुखद नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा और आपकी क्रिएटिविटी आपके प्रेम जीवन को खूबसूरत बनाएगी। दांपत्य जीवन भी अच्छा रहेगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
शुभ रंग: लाल ,
शुभ अंक: 7

मकर
आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आज का दिन आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। नए संबंधों से भी आपको लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं। आज कार्यक्षेत्र में बदलाव करने का भी मौका मिलेगा, इससे घबराएं नहीं, इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं।आप सभी रिश्तों को जोड़ने का काम करेंगे। पारिवारिक जीवन और आपके काम के बीच तालमेल दिखेगा जिससे हर जगह आप का प्रदर्शन सुधरेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आज आपके पास पैसा आएगा जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।
शुभ रंग – संतरी
शुभ अंक -5

कुंभ
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज का दिन करने योग्य बहुत कुछ है जिस कारण आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है और काम में मन नहीं लगेगा। लेकिन अपनी सेहत के प्रति भी जागरूक रहना होगा। आपके खर्चों में काफी बढ़ोतरी होगी जिससे आर्थिक जीवन पर बोझ बढ़ेगा लेकिन धार्मिक आचरण करेंगे और कुछ इनकम अवश्य होगी जो आपको काफी राहत देगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास रंग लेकर आएंगे और आपकी विचारो से लोग प्रभावित होंगे। दांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा और जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें भी सुखद नतीजे हासिल होंगे। खुद पर भरोसा रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
शुभ रंग: पीला ,
शुभ अंक: 8

मीन
आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। बिजनेस या नौकरी दोनों में ही किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें नहीं तो नुकसान भी हो सकता है। काम में काफी व्यस्तता रहेगी और आप पर काम का बोझ रहेगा। किसी बात को लेकर आपकी अपने बॉस से बिगड़ सकती है, इसलिए थोड़ा संभल कर रहें। प्रेम जीवन की बात करें तो अपने प्रिय से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। इसलिए सोच समझकर बात करना बेहतर होगा। आजकल आपका भाग्य का सितारा बुलंद चल रहा है जिससे आपके कार्यो में सफलता हासिल होगी। इनकम सामान्य रहेगी और खर्चे बढ़ेंगे।
शुभ रंग: नीला ,
शुभ अंक: 2

Facebook Comments