February 27, 2021

दो लोगों की मौत से पूरे ट्रैन में मचा हड़कंप

मंडुवाडीह स्टेशन पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दो लोगों की मौत से पूरे ट्रैन में मचा हड़कंप

वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर मुंबई से चलकर मंडुवाडीह स्टेशन पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में दो लोग मृत मिले. सूचना मिलने पर शव उतारने के लिए पूरी तैयारी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जिला प्रशासन और जीआरपी की टीम भी मौके पर पहुंची. क्या हैं पूरा मामला? कौन है ये मजदूर लोग हम आपको पूरी घटना बताते हैं।
बता दें कि घर लौटने वाले प्रवासी मजदूरों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ट्रेनें गलत रुट पर चलने के कारण कई घंटे विलंब से अपने गंतव्य तक पहुंच रही हैं. इस बीच भूख औऱ प्यास के कारण श्रमिकों की स्थिति बिगड़ जा रही है.।
मंडुआडीह स्टेशन पर बुधवार को मुंबई से चलकर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 2 लोगों के अलग-अलग बोगियों में मृत मिलने से हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 01770 बुधवार की सुबह लगभग 8 बजे मंडुवाडीह स्टेशन पहुंची. इसी दौरान एक मृत व्यक्ति के परिवार रोने लगे. यह देख मौके पर आरपीएफ पहुंची. मृत व्यक्ति के शरीर को छूने को कोई भी व्यक्ति तैयार नहीं था. उसकी शिनाख्त दशरथ प्रजापति 30 वर्ष दिव्यांग के रूप में हुई है.
वहीं, दूसरे मृतक की शिनाख्त आजमगढ़ के रामरतन रघुनाथ के रुप में हुई। जेब से मिले दस्तावेज में ए विंग, रूम नंबर 43, आकाशदीप हाउसिंग सोसायटी, आयकर ब्लॉक, अस्मिता भवन, लिंकरोड के आसपास जोगेश्वरी पूर्व, मुंबई लिखा है। उम्र 63 वर्ष बतायी गयी है। किसी एक नंबर पर यह व्यक्ति लगातार बात कर रहा था, जिसमें इसने अपना मूल निवास आजमगढ़ बताया है। लेकिन गांव आदि का पता अभी नहीं चल सका है। स्टेशन प्रबंधक अरुण कुमार ने बताया कि डॉक्टरों की टीम को जांच के लिए बुलाया है। सैंपल लेने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
प्रिया झा

Facebook Comments