December 4, 2020

पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी ने धार्मिक स्थल खोलने की दी इजाजत

पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी ने धार्मिक स्थल खोलने की दी इजाजत

कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है पहले लॉकडाउन में को जितनी पाबन्दियां लगाई गई थी लेकिन चौथे चरण के लॉकडाउन में जनता को उतनी छूट दे दी गई जिससे सा संक्रमण तेजी से फैलने लगा। तो वहीं इसी बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी ने धार्मिक स्थल खोलने की इजाजत दे दी है।
ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक जून से सभी धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। लेकिन बड़े धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थल जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, एक जून से खोले जाएंगे लेकिन दर्शन ने दौरान मंदिर में सोशल डिस्तंसिंगा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। एकबार में 10 से अधिक लोगों को दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।
साथ ही ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में 8 जून से सभी सरकारी और गैरसकारी संस्थानों को भी पूरी तरह से छूट देने का फैसला किया है
ममता बैनर्जी ने राज्य में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैलना पर श्रमिक ट्रेन को ठहराया उन्होंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को कोरोना एक्सप्रेस बताया।
साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया कि ‘पिछले दो महीनों में पश्चिम बंगाल कोरोना का संक्रमण रोकने में कामयाब रहा है। फिलहाल अब देखना ये होगा कि धार्मिक स्थल खुलने के बाद संक्रमण और बुरी तरह फैलता है या नहीं।

जसमीत कौर

Facebook Comments